news for 17 INDIAN - HINDUSTAN TIMES



amarujala 

शारजाह में फंसे 17 भारतीय युवकाें का मामला

Ludhiana | Last updated on: February 12, 2013 5:31 AM IST

हलवारा (लुधियाना)। जनवरी 2009 में शराब की तस्करी को लेकर शारजाह में हुए झगड़े में पाकिस्तानी नागरिक मिश्री खान की मौत के बाद कानूनी चक्रव्यूह में उलझे 17 भारतीय युवकों की वतन वापसी आज होगी। इस कानूनी प्रक्रिया से युवकों को सुरक्षित बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाने वाले दुबई के होटल व्यवसायी एसपी सिंह ओबराय भी उनके साथ भारत आ रहे हैं।
इस मामले में फांसी की सजा तक का आदेश सुनने से लेकर रिहाई तक के सफर में आई एक के बाद एक जबरदस्त मुश्किलों को पार पाकर सभी युवकों को अब भारत का टिकट मिल गया है। सभी युवक एयर इंडिया की फ्लाइट से बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद वह सीधे अमृतसर जाकर श्री दरबार साहिब में माथा टेकेंगे। इसके बाद अपने-अपने घरों को रवाना होंगे।
होटल व्यवसायी एसपी सिंह ओबराय ने इस केस में सहयोग के लिए विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर, अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींढसा, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, भारतीय दूतावास के अधिकारियों का धन्यवाद किया है। रविवार को ओबराय ने सभी युवकाें से मुलाकात करके उनको तमाम औपचारिकताएं पूरी होने की बात कहीं।
इस मामले में फंसे युवक सुखजोत सिंह के पिता जगदेव सिंह का कहना है कि उन्होंने पिछले तीन साल का वक्त उम्मीदों की रोशनी के साथ बिताया है। कई बार उम्मीदों ने साथ छोड़ दिया था, लेकिन मन का विश्वास था कि उनका लाडला जरूर वापस आएगा। एसपी सिंह ओबराय की मेहनत के दम पर ही युवकों की वापसी संभव हो पा रही है। उनका यह ऋण पूरे जीवन भर नहीं चुकाया जा सकता।
मामले में फंसे भारतीयों के नाम
सुखजिंदर सिंह, सुखजोत सिंह, राम सिंह, अरविंदर सिंह, बलजीत सिंह, दलजीत सिंह, धर्मपाल सिंह, सतगुर सिंह, सतनाम सिंह, कश्मीर सिंह, सुबन सिंह, कुलविंदर सिंह, कुलदीप सिंह, सुखजिंदर सिंह, नमजोत सिंह, हरजिंदर सिंह, तरनजीत सिंह 

=========================


No comments:

Post a Comment